मैं यानि कि आपका मुनमुन श्रीवास्तव अपने ब्लॉग पर आपका स्वागत करता हूँ

गुरुवार, 8 मार्च 2012

होली के रंगों में छिपा है आपकी किस्‍मत का कनेक्‍शन !


होली पर आपने भी अपने अपनों को रंग और गुलाल से सराबोर करने में आज कोई कसर नहीं छोड़ी होगी। जमकर खेली होगी होली,तो यकीनन चेहरे और शरीर पर रंग की छाप भी पूरी तरह छूटी नहीं होगी।
कौन सा रंग इस बार आप पर ज्‍यादा चढ़ा,गौर किया आपने। शायद नहीं। कोई बात नहीं अपनी होली को एक बार रीकॉल कीजिए,ध्‍यान आ जाएगा। कुछ याद आया। अब आप यह सोच रहे होंगे कि हम आपसे यह सवाल कर क्‍यों रहे हैं। तो जनाब इसका कारण यह है कि अबकि होली पर जिस रंग का असर आप पर ज्‍यादा हुआ है,वह आपकी किस्‍मत को नए सिरे से संवार सकता है।
दरअसल,ज्‍योतिषविज्ञानी यह मानते हैं कि रंगों का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। इसीलिए आज जो रंग आप पर ज्‍यादा चढ़ा है आपके भाग्‍य के सितारे उतने ही इंद्रधनुषी रंगों में रंगे जाएंगे। इस बारे में बता रहे हैं जाने-माने ज्‍योतिषि

 पंडित नागेंद्र शास्‍त्री:
होली रंगों की अद्भुत छटा का सतरंगी त्‍योहार है। हर रंग ऊर्जावान होता है,लेकिन उनके प्रभाव एक समान नहीं होते।

लाल रंग भरेगा नई ऊर्जा: यदि आप काफी दिनों से अपने काम में मन नहीं लग रहा। स्‍वभाव चिड़चिड़ा हो गया है। अपनी क्षमता का पूरा उपयोग नहीं कर पा रहे। यकीन मानिए कि आज आपके गालों पर सुर्ख हुआ लाल रंग आपके आलस्‍य को दूर कर आपमें नई ऊर्जा का संचार कर देगा। इसलिए अब आप चाह कर भी आलसपन नहीं दिखा सकते जनाब।
हरा रंग बनाएगा हरा-भरा: अगर आप आप पर गहरे हरे रंग की छाप ज्‍यादा पड़ी है,तो यकीन मानिए इस वर्ष आप लाभकारी यात्राएं बहुत करेंगे। यदि नौकरीपेशा हैं,तो उच्‍चाधिकारी आपके काम से खुश होकर आपको प्रमोशन देंगे। यदि आप सेल्‍फ एम्‍पलॉयड हैं,तो आपका कामकाज अब जोरों पर होगा।
यदि चेहरे पर पैरट ग्रीन यानी तोतिया कलर ज्‍यादा चमक रहा था,तो खुश हो जाइए। मिठ्ठू मियां आपकी तकदीर में नए रंग भरने के लिए तैयार है। एक से अधिक आय के अवसर प्राप्‍त होंगे। किसी ऐसे शख्‍स से मेलजोल भी बढ़ेगा,जो आपको सफलता की बुलंदी पर ले जाएगा।
पीला देगा,चहुंओर खुशियां:यदि आप घर या ऑफिस की टेंशन से परेशान हैं,तो इस बार आपके चेहरे पर चढ़ी पीले रंग की परत हर चिंता से आपको मुक्‍त करने जा रही है। घर में खुशियां तो आएंगी हीं,नौकरी में भी अप्रत्‍याशित तरक्‍की मिलने के चांस शत-प्रतिशत हैं।
बैंगनी देगा एडवेंचर:यदि आप अपनी लाइफ में कुछ नया करना चाहते हैं,तो जनाब बैंगनी रंग अब इसे हकीकत में बदलने जा रहा है। तीन माह के भीतर आप मन में सोचे हुए उन सभी कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे,जो आपने सालों से अपने मन में दबाकर रखे हुए हैं। इसलिए जस्‍ट चिल,चिल....।
पिंक से आएगा रोमांस:इस बार यदि आपका चेहरा गुलाबी हो गया है,तो फिर आपकी जिंदगी में रुमानियत की खुशबू जमकर बिखरेगी। जो लोग कुंआरे हैं,वे यह जान लें कि अगली होली से पहले उनका बैंड बज जाएगा। जो लोग शादी शुदा हैं उनकी मैरिड लाइफ में एक नई गति आएगी। पार्टनर एक दूसरे पर भरपूर विश्‍वास करेंगे,प्‍यार की गाड़ी सरपट दौड़ती नजर आएगी।
काला रंग दूर करेगा हर परेशानी: जिंदगी में अक्‍सर छोटी-बड़ी परेशानियां हमारा रास्‍ता रोकती रहती हैं। लेकिन अगर इस होली पर रंगों के मिश्रण से आपका चेहरा काला हो गया हो,तो खुश हो जाइए। आपके चेहरे पर कालिख नहीं पुती,बल्कि अब आपके दोनों हाथों में लड्डू और सिर कड़ाही में रखने का समय आ गया है।

5 टिप्‍पणियां: